“फिर हेरा फेरी के” लेखक-निर्देशक नीरज वोरा का निधन, लंबे समय से कोमा में थे

नीरज

मुंबई : फिल्म अभिनेता, लेखक और निर्देशक नीरज वोरा का गुरुवार सुबह 4 बजे देहांत हो गया। वह लंबे समय से कोमा में थे। आज शाम को सांताक्रुज में 4:00 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा और उससे पहले उनक पार्थिव शरीर निर्माता फिरोज़ नाडियाडवाला के घर पर ले जाया जाएगा। लंबे समय से बीमार चल रहे नीरज वोरा ने कई बड़ी फि़ल्मों में काम किया।

बॉलीवुड में उन्होंने अपना करियर आमिर ख़ान की फिल्म ‘रंगीला’ के लेखक के रूप में शुरू किया और जिसके कारण उन्हें बहुत पहचान भी मिली! जबकि उनके फि़ल्म निर्देशन का करियर फिल्म ‘खिलाड़ी 420’ से शुरू हुई। नीरज वोरा ‘फिर हेरा फेरी’ के लेखक और निर्देशक थे। पिछले साल 2016 में उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ जिसके बाद वह कोमा में चले गए।

नीरज वोरा के जाने से बॉलीवुड में दुख की लहर फैल गई है। इस मौके पर फिल्म अभिनेता परेश रावल ने भी सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर किया है। आज मुंबई में उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के आने की संभावना है। नीरज वोरा का अपना एक अलग तरह का सिनेमा था जिसे लोग बहुत पसंद करते थे। वह खुद एक खुशमिजाज किस्म के व्यक्ति थे।निश्चित ही बॉलीवुड में उनकी कमी खलेगी। अभी हाल ही में शशि कपूर का भी देहांत हुआ था, जिसके चलते बॉलीवुड में शोकाकुल माहौल बना हुआ है।

नीरज पिछले एक साल से काफी बीमार चल रहे थे. पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पलात में फर्ती किया गया था. कोमा के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. ऐसे समय में उनके करीबी दोस्त फिरोज नाडियाडवाला उनका सहारा बने थे और उनकी पूरी जिम्मेदारी उठाई थी. फिरोज ने अपने जुहू वाले घर ‘बरकत विला’ के एक कमरे को नीरज के लिए आईसीयू में बदल दिया था. मार्च 2017 के बाद नीरज के लिए यहां 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक उनकी सेवा में लगे थे. डॉक्टर्स यहां आकर उनका इलाज करते थे. बीच में एक दो बार उनकी तबीयत में सुधार भी आया, लेकिन पूरी तरह से नीरज ठीक न हो पाए. बीमारी की वजह से पिछले 4 दिनों से वह वेंटिलेटर में थे, आज सुबह मल्टी ऑरगन फेलियर की वजह से उनका निधन हो गया.

Related posts